Not known Factual Statements About हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं

Wiki Article



(और पढ़ें - हाई ब्लड प्रेशर के लिए घरेलू उपाय)

डायबिटीज पेशेंट के लिए सुबह खाली पेट मेथी दाना खाना काफी ज्यादा फायदेमंद होता है.

वसा और तेल – जैतून का तेल, चावल की भूसी का तेल, अलसी का तेल, फ्लैक्स सीड बटर, सनफ्लावर बटर, घी, पीनट बटर, कम वसा वाले मेयोनेज़ और सूरजमुखी का तेल।

मूंग दाल में फाइबर, प्रोटीन, पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसलिए इसे खाने से आपकी इम्यूनिटी पॉवर बढ़ती है.

(और पढ़े – शराब पीने के फायदे और नुकसान और शरीर पर इसका प्रभाव…)

हाई बीपी की समस्या में अधिक से अधिक फल और सब्जियां खाएं। फल और सब्जियों में बहुत अधिक मात्रा में खजिन पदार्थ मौजूद होते हैं, जो ब्लड प्रेशर के स्तर को समान्य बनाने में मदद करते check here हैं। इसके अलावा ताजा फल में पाए जाने वाले सोडियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और एंटीऑक्टसीडेंट ब्लड प्रेशर के स्तर को कम करने में सहायक होते हैं। इन फलों को खाएं जैसे केला, एवोकाडो, संतरा, तरबूज, नींबू और किशमिश आदि।

क्रॉनिक डिजीजेस : गहराई से समझें एशिया की स्थिति को

हाई ब्लड प्रेशर में जानिए क्या खाएं-क्या नहीं?

इसके बाद आप पराठे पर दोनों तरफ तेल लगाकर सुनहरा होने तक सेंक लें.

ndb.nal.usda.gov/ndb/foods/display/45292352?fgcd=&manu=&format=&rely=&max=25&offset=&kind=default&get=asc&qlookup=lunch+meat&ds=&qt=&qp=&qa=&qn=&q=&ing=

नट्स का सेवन उच्च रक्तचाप को कम करने में लाभदायक होता है। पिस्ता नट्स का सेवन अन्य नट्स की अपेक्षा वयस्कों में उच्च रक्तचाप को कम करने के लिए गहरा प्रभाव डालता है।

शराब छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा , होम्योपैथी में शराब छुड़ाने की दवा, शराब छुड़ाने के लिए घरेलू नुस्खे , शराब छुड़ाने का मंत्र , शराब छुड़ाने के लिए योग

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

हेल्दी रेसपी एनर्जी ड्रिंक कैसे बनाये, जानें बेस्ट...

Report this wiki page